दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन लॉन्च! बेहद कम कीमत में 14 बेहद खास फीचर्स, 7 दिन चलेगी बैटरी

जानें कैसा है दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन (World's smallest smartphone), और कितनी है इसकी कीमत.


World's smallest smartphone: यूके की कंपनी Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा फोन Zanco tiny t2 लॉन्च किया है. 3G टेक्नोलॉजी से लैस इस फोन का साइज एक अंगूठे के बराबर है. जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Zanco tiny t1 पेश किया है, और यह नया फोन इसी का अपग्रेडेड वर्जन है. इस फोन में यूजर्स को कैमरे की सुविधा भी मिलती है, साथ ही इसमें 13 और खास फीचर्स दिए गए हैं. खास बात यह है कि इस फोन का वजन सिर्फ 31 ग्राम और इस 3G डिवाइस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और SOS मेसेज फंक्शन भी मिलते हैं.  

(ये भी पढ़ें:-)Black Shark 3 गेमिंग स्मार्टफोन में होगी 16GB रैम, जानें फीचर्स!



फिलहाल फोन को सिर्फ यूएस मार्केट में ही लॉन्च किया गया है, जिसे यूज़र्स आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस फोन की फीचर्स के बारे में...

ये भी पढ़ें:-जेब में स्मार्टफोन नही खतरनाक हथियार लेकर घूमते हो आप।करता है 24 घंटे जासूसी।

किकस्टार्टर कैंपेन में शेयर किए गए डीटेल्स के मुताबिक इस छोटे से फोन में मल्टिपल फंक्शंस दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में कैमरा, विडियो रिकॉर्डिंग, MP3 और MP4 प्लैबैक, गेम्स, कैलेंडर जैसे फीचर्स मौजूद है. फोन में कैलेंडर और अलार्म क्लॉक को मैनेज करने का ऑप्शन भी दिया गया है. इतना ही नहीं यूज़र्स इसमें FM रेडियो का भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

फोन में कॉलिंग और टेक्स्ट मैसेज की भी सुविधा दी गई है. मेमोरी की बात करें तो कंपनी ने फोन में 32GB तक स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया है.

ये भी पढ़ें:-हैकर्स कैसे चुराते हैं आपके क्रेडिट / डेबिट कार्ड की डिटेल्स ?

डुअल रियर और फ्रंट कैमरा
कैमरे की बात करें Zanco Tiny t2 में बिल्ट-इन कैमरा मौजूद है. अच्छी बात यह है कि फोटो क्लिक करने के बाद यूज़र्स एसडी कार्ड की मदद से फोटो को सीधे अपने दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे. बैटरी को लेकर बताया गया कि इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने पर यूज़र्स को 7 दिन का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा.

ज़्यादा नहीं है कीमत
कीमत की बात करें तो Zanco tiny t2 को सुपर अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में सिर्फ 59 डॉलर (करीब 4,200 रुपये) में खरीदा जा सकता है. हालांकि, अब अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में इसे 69 डॉलर में (करीब 4,900 रुपये) खरीदा जा सकता है. किकस्टार्टर स्पेशल पैक को इंटरेस्टेड बायर्स इसके बाद 79 डॉलर (करीब 5,600 रुपये) में खरीद सकेंगे.
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post