यहां 10 हजार रुपए में मिल रहा 1 लाख रुपए वाला iPhone X

दरअसल, दिल्ली की गफ्फार मार्केट में iPhone के लगभग सभी मॉडल कई गुना सस्ते दाम पर मिल जाते हैं। ठीक ऐसा ही iPhone X के साथ भी है।
iPhone X को एपल ने बीते साल सितंबर में लॉन्च किया था। इसके दो वेरिएंट हैं जिसमें एक 64GB और दूसरा 256GB मेमोरी वाला है। 256GB मेमोरी वाले फोन की कीमत 1,02,000 रुपए है, लेकिन इस मार्केट में इस फोन को सिर्फ 10 हजार या उससे भी कम में खरीदा जा सकता है। 
दरअसल, ये iPhone X का डुप्लिकेट मॉडल है। जो देखने में पूरी तरह ऑरिजनल के जैसा नजर आता है। कई शॉप-कीपर इसे कॉपी मॉडल के नाम से ही सेल करते हैं, लेकिन कई आपको ऑरिजनल के नाम पर धोखा भी दे सकते हैं। ऐसे में यहां से iPhone खरीदना रिस्की भी माना जाता है।
यहां पर जो इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है वो डुप्लिकेट प्रोडक्ट या क्लोन प्रोडक्ट को सेल करती है। इनमें ज्यादातर चीन के आइटम होते हैं। इस मार्केट में आईफोन, सैमसंग, वीवो, ओप्पो समेत कई चाइनीज कंपनियों के फोन 10 गुना तक कम कीमत पर मिल जाते हैं। हालांकि, ये फोन ऑरिजनल होंगे इसकी गारंटी नहीं है। यहां की मार्केट में फोन की सैंकड़ों दुकानें हैं, जहां पर iPhone मिलता है। 
दोस्तों आपको हमारे पोस्ट कैसे लगे हमें कमेंट में जरुर बताए ताकि हम आपको और अच्छी जानकारी दे सके |
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post