फेसबुक पर लोकल न्यूज़ सेक्शन 'Today In' की हो रही है टेस्टिंग

फेसबुक अपने ऐप में एक नए फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फ़ीचर के जरिए फेसबुक पर स्थानीय ख़बरों, कार्यक्रमों, इवेंट और सूचनाओं की जानकारी मुहैया कराई जाएगी।
टुडे इन नाम के इस नए सेक्शन को अभी अमेरिका के छह शहरों में टेस्ट किया जा रहा है। रीकोड द्वारा बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से यह जानकारी दी गई। इस छह शहरों में न्यू ऑर्लियंस, लिटिल रॉक, बिलिंग, प्योरिया, ओलंपिया और बिंगहैम्पटन शामिल हैं। जिन जगहों पर इस फ़ीचर को टेस्ट किया जा रहा है वहां, यूज़र फेसबुक पर दांयें तरफ नीचे दिए मेन्यू बटन से इस फ़ीचर को एक्सेस कर पाएंगे।
फेसबबुक के इस नए 'टुडे इन'  सेक्शन को एक मशीन लर्निंग सॉफ्टवेयर के जरिए संचालित किया जाएगा, जिससे एक टीम को स्थानीय कंटेट को खोजने में मदद मिलेगी। फेसबुक की न्यूज़ पार्टनरशिप टीम द्वारा स्थानीय न्यूज़ पब्लिशर को मंजूरी दी जाएगी। इस टीम को एनबीसी न्यूज़ एंकर कैंपबेल ब्राउन द्वारा लीड किया जा रहा है। फेसबुक के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
यह कदम फेसबुक की पत्रकारिता परियोजना के तहत उठाया गया है, जिसकी घोषणा फेसबुक ने पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए की थी। वह स्थानीय समाचार भागीदारों के साथ मिलकर स्थानीय समाचारों का प्रकाशन करेगी। पिछले साल, सोशल मीडिया दिग्गज ने अपने यूज़र को स्थानीय ख़बरों से जोड़ने के लिए फेसबुक लोकल नाम से एक ऐप की टेस्टिंग भी की थी।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post