Mi Credit के जवाब में रियलमी का ‘Realme PaySa’, सिर्फ 5 मिनट में ले सकेंगे 1 लाख रुपये तक का लोन

स्मार्टफोन कंपनी रियलमी (Realme) ने मंगलवार को अपना फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म ‘रियलमी पैसा’ (ओRealme PaySa) शुरू किया. 

यह मंच उपभोक्ताओं लोन, म्यूचुअल फंड और क्रेडिट स्कोर जैसी सेवाएं उपलब्ध कराएगा. कुछ दिन पहले ही रियलमी की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी शियोमी (Xiaomi) ने भारत में अपनी फाइनेंशियल सर्विस ‘एमआई क्रेडिट’ (Mi Credit) की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें:-आपके फोन में आ गया नया फीचर, नहीं परेशान कर पाएंगे स्पैम कॉल्स


रियलमी पैसा के लीड वरुण श्रीधर ने कहा, रियलमी एक चुनौती देने वाला ब्रांड है. 18 माह की छोटी सी अवधि में हमने अच्छी वृद्धि दर्ज की है. हमें भरोसा है कि हमारी वित्तीय सेवा पेशकश अच्छा प्रदर्शन करेगी. हमारी मंशा यह देखने की है कि लोगों को वित्तीय समाधान तक पहुंच के लिए प्रवेश की अड़चनों को कैस दूर किया जाए. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले तीन साल में कंपनी ढाई से तीन करोड़ लोगों तक पहुंच जाएगी.
सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा लोन
रियलमी के यूजर्स अब आसानी से 8,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. लेकिन ये लोन क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा. लोन लेने के लिए एप्लीकेशन सिर्फ 5 मिनट में भरी जा सकती है. लोन री पेमेंट के लिए 3 महीने से 3 साल का वक्त रखा गया है. वहीं माइक्रो एंड स्मॉल बिजनेसेस 50 हजार रुपये से 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. 5 लाख रुपये तक इ्स्टैंट डिजिटल लोन मिलेगा. इसकी टेन्योर 12 से 60 महीने होगी.

ढाई-तीन साल के अंदर आ जाएंगे मुनाफे में
रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा कि हम लोन, भुगतान, बचत और संरक्षण तक पूर्ण वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं. हमें उम्मीद है कि ढाई से तीन साल में हमारा यह कारोबार लाभ की स्थिति में पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें:- WhatsApp एंड्रॉयड ऐप का नया फीचर, खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे मैसेज

वनप्लस भी ला रही है मोबाइल भुगतान प्रणाली
चीन की कंपनी शियोमी ने इससे पहले इसी महीने अपने लोन प्लेटफॉर्म एमआई क्रेडिट (Mi Credit) की शुरुआत की थी. इस सेवा के तहत लोग एक लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं. कंपनी का इरादा और वित्तीय उत्पाद भी पेश करने का है. महंगे स्मार्टफोन बनाने वाली वनप्लस ने भी वनप्लस मोबाइल भुगतान प्रणाली की घोषणा की है. इसे 2020 में पेश किए जाने की उम्मीद है. हालांकि, कंपनी ने इसका अधिक ब्योरा नहीं दिया है.
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post