जियो को झटका: एयरटेल ने शुरू की नई सर्विस, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे बात

दिल्ली एनसीआर सर्कल में ऑफिशली इंट्रोड्यूस किया गया, जल्द बढ़ेगा दायरा

जियो को झटका: एयरटेल ने शुरू की नई सर्विस, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे बात

भारत में दूरसंचार कंपनियों की बीच चल रही गलाकाट प्रतियोगिता के बीच एयरटेल ने अपने मुख्य प्रतिद्वंदी जियो को पीछे छोड़ते हुए एक नई सर्विस शुरू की है। एयरटेल की यह नई सर्विस लो नेटवर्क जोन में रहने वाले ग्राहकों के लिए किसी वारदान से कम नहीं है। दरअसल एयरटेल यूजर्स अब बिना नेटवर्क भी कॉलिंग कर पाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल ने अपनी वॉइस ओवर वाई-फाई सर्विस को ऑफिशली इंट्रोड्यूस कर दिया है। हालांकि अभी इसे एक जगह पर शुरू किया गया है, लेकिन आने वाले दिनों में इसका दायरा और बढ़ जाएगा।
एयरटेल की नई कॉलिंग सर्विस OnePlus 7 और 7T सीरीज के स्मार्टफोन्स, Apple iPhone 11 सीरीज, सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स और शीओमी की Redmi K20 सीरीज के डिवाइसेज को सपॉर्ट कर रही है। जल्द ही इस लिस्ट में और भी प्रीमियम डिवाइसेज जुड़ सकते हैं। फीचर को इस्तेमाल करने के लिए डिवाइस के कॉल सेटिंग्स मेन्यू में जाकर इस फीचर को ऑन करना होगा। यह फीचर फ्लैगशिप डिवाइसेज में Wi-Fi Calling सेटिंग्स में मिल जाएगा। इसके ऑन होने पर अगर डिवाइस में नेटवर्क नहीं आ रहा तो यह सर्विस ऐक्टिवेट हो जाएगी।
कंपनी की तरफ से बताया गया कि ग्राहक केंद्रित ब्रांड के रूप में हम सदैव ग्राहकों का फीडबैक लेते हैं और उस फीडबैक के आधार पर उनके अनुभव में सुधार करते हैं। मोबाईल ग्राहक इनडोर कवरेज बेहतर करने की मांग कर रहे थे, 
लेकिन साईट के इंस्टॉलेशन के लिए अनुमति प्राप्त करना, मोबाइल ऑपरेटर्स के लिए एक बड़ी चुनौती होता है। खासकर सर्वोच्च मेट्रो में यह अनुमति मिलना बहुत मुश्किल है। ‘एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग’ एयरटेल की ओर से टेक्नोलॉजी की एक अभिनव प्रगति है और यह वॉइस कॉलिंग के अनुभव को बहुत सुगम बना देगी।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post