मोबाइल करें Google Search से रीचार्ज ये होगा फायदा

Google Search के नए फीचर की मदद से यूज़र्स सर्च का ही इस्तेमाल कर प्रीपेड मोबाइल प्लान खोज, कंपेयर या उससे रीचार्ज कर सकते हैं।

ख़ास बातें
  • FreeCharge, MobiKwik, Google Pay और Paytm जैसे प्रोवाइडर्स अभी लिस्ट
  • Airtel, Vodafone-Idea, Reliance Jio और BSNL के प्रीपेड प्लान उपलब्ध
  • एंड्रॉयड फोन पर ही अभी यह सुविधा उपलब्ध

Google Search का इस्तेमाल सिर्फ जानकारी जुटाने तक सीमित नहीं रहा है। अब गूगल ने भारत में प्रीपेड यूज़र्स के लिए यहीं पर प्रीपेड रीचार्ज की सुविधा उपलब्ध करा दी है। नए फीचर की मदद से यूज़र्स सर्च करने के साथ अपने एंड्रॉयड फोन पर अलग-अलग कंपनियों के रीचार्ज पैक का तुलनात्मक अध्ययन कर सकते हैं और यहीं से रीचार्ज करना भी संभव होगा। यह फीचर अभी सिर्फ साइन्ड इन एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। यहां पर Airtel, Vodafone-Idea, Reliance Jio और BSNL के प्रीपेड प्लान उपलब्ध कराए गए हैं। नए सर्च फीचर की मदद से यूज़र्स गूगल सर्च का ही इस्तेमाल कर प्रीपेड मोबाइल प्लान खोज, कंपेयर या उससे रीचार्ज कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूज़र अपना नंबर तो रीचार्ज करा ही सकेंगे। साथ में दूसरे शख्स के प्रीपेड नंबर को भी रीचार्ज करने की सुविधा होगी।
ये भी पढ़ें:-सैमसंग गैलेक्सी एस 20, गैलेक्सी एस 20+, गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा ऑफिशियल लुकिंग रेंडर और प्राइस सरफेस ऑनलाइन

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर ‘prepaid mobile recharge', ‘sim recharge' या इससे संबंधित अन्य जानकारी को सर्च करना होगा। इसके बाद सर्च के नतीजों में मोबाइल रीचार्ज सेक्शन नज़र आएगा। यहां पर यूज़र को फोन नंबर, ऑपरेटर और सर्कल जैसी जानकारी देने के बाद ‘Browse plans' पर टैप करना होगा। इसके बाद यूज़र्स को उस ऑपरेटर के उपलब्ध प्रीपेड प्लान को दिखाया जाएगा। यहां से यूज़र अपनी ज़रूरत के हिसाब से प्लान को चुन सकते हैं।
ये भी पढ़ें:-Samsung Galaxy A51 और A71 स्मार्टफोन कल भारत में होंगे लॉन्च, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

जैसा ही यूज़र किसी एक प्लान को चुनता है। उसके बाद उसके द्वारा चुने गए प्लान के साथ उपलब्ध सभी ऑफर्स और उनके प्रदाता प्रोवाडर्स की सूची दी जाएगी। इसके बाद यूज़र किसी एक प्रोवाइडर को टैप करके अपनी सुविधा के हिसाब से प्रोवाइडर के ऐप या मोबाइल साइट से रीचार्ज करा सकता है। FreeCharge, MobiKwik, Google Pay और Paytm जैसे प्रोवाइडर्स अभी लिस्ट किए गए हैं। रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल और बीएसएनएल इस फीचर के साथ काम कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें:-Samsung Galaxy S20 की रिपोर्ट हुई लीक, मिल सकता है 64 मेगापिक्सल का कैमरा

जैसे ही यूज़र ट्रांजेक्शन को पूरा करता है। प्रोवाइडर्स के कंफर्मेशन पेज पर बैक टू गूगल बटन दिया गया है जो यूज़र को एक बार फिर सर्च में वापस ले जाता है। कंफर्मेशन पेज पर ही यूज़र को रीचार्ज के लिए कस्टमर सपोर्ट इंफॉर्मेशन का एक्सेस दिया जाता है।

दोस्तों हम कोसिस करते हैं आपको नए नए गैजेट्स मोबाइल्स और लैपटॉप्स के बारे में बताने के लिए,और टेक खबरों को आपतक पहुंचने के लिए , हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्स्क्रिब कीजिये हमारे ब्लॉग को,
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post