Nokia 6 (2018) इस हफ्ते ही होगा लॉन्चः रिपोर्ट

नोकिया 6 का 2018 वर्ज़न आने वाला है, यह जानकारी करीब एक महीने से इंटरनेट पर उपलब्ध है। हाल ही में नोकिया 6 (2018) को चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग में कुछ स्पेसिफिकेशन का भी ज़िक्र था। इसके बाद ही कयास लगाए जाने लगे थे कि नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल कंपनी अपने पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 का अपग्रेड वेरिएंट जल्द ही लॉन्च करेगी। ऐसा लगता है कि नोकिया के प्रशंसकों को इसके लिए ज़्यादा लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।
  नोकियापावरयूज़र की एक रिपोर्ट  में दावा किया गया है कि नोकिया 6 (2018) को इसी हफ्ते ही लॉन्च किया जा सकता है।
Nokia 6 (2018) को इस हफ्ते ही लॉन्च करने की जानकारी चीन के रिटेलर ने टीज़र ज़ारी करके दी है। चीनी रिटेलर सुनिंग ने इस फोन का टीज़र पोस्ट किया है। बता दें कि यह रिटेलर कंपनी जेडी डॉट कॉम के साथ स्थानीय मार्केट में नोकिया 7 हैंडसेट को भी बेचती है।
टीना लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia 6 (2018) में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और एड्रेनो 508 जीपीयू होगा। देखा जाए तो कंपनी ने इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल पिछले साल अक्टूबर महीने में लॉन्च नोकिया 7 में भी किया था। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन 5.5 इंच के फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 32 या 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में रियर हिस्से पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और फ्रंट कैमरे का सेंसर 8 मेगापिक्सल का होगा। डिज़ाइन के लिहाज से सबसे बड़ा बदलाव फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह में होगा। यह अब पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे चला जाएगा।

अभी हाल में नोकिया 3310 के नए 4जी वेरिएंट को चीन की टेलीकम्युनिकेशन सर्टिफिकेशन अथॉरिटी टीना की साइट पर Nokia 3310 के 4जी वेरिएंट को लिस्ट किया गया था। फिनलैंड की कंपनी ने पिछले साल फरवरी में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में 2जी कनेक्टिविटी के साथ ओरिजिनल नोकिया 3310 फ़ीचर फोन को लॉन्च किया था। और सितंबर में कंपनी फोन के 3जी वेरिएंट को लेकर आई।
    Param Sharma

    दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

    Post a Comment

    Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

    Previous Post Next Post