Jio के पुराने प्रीपेड प्लान से ऐसे करा सकते हैं रीचार्ज।

ग्राहक अपने Jio कनेक्शन के ज़रिए टैरिफ प्रोटेक्शन फीचर का फायदा उठा कर पुराने प्लान से रीचार्ज करा सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि टैरिफ प्रोटेक्शन विकल्प सिर्फ उन ग्राहकों के लिए है जिनके जियो नंबर पर एक्टिव प्लान नहीं उपलब्ध है।


Reliance Jio

रिलायंस जियो ने भले ही अपने टैरिफ प्लान में बदलाव कर दिए हैं। लेकिन जियो के पुराने प्रीपेड प्लान से रीचार्ज कराने का एक तरीका है। जिन Reliance Jio ग्राहकों के पास एक्टिव प्लान नहीं है, वे जियो के पुराने प्रीपेड पैक के रीचार्ज करा सकते हैं। याद रहे कि Jio ने करीब दो हफ्ते पहले नए ‘All-in-One' प्रीपेड प्लान पेश किए थे। 

टेलीकॉम कंपनी का दावा था कि नए प्लान 300 प्रतिशत अतिरिक्त फायदे के साथ आते हैं, लेकिन कीमत 40 फीसद ज्यादा हो गई थी। हालांकि, ग्राहक अपने जियो कनेक्शन के ज़रिए टैरिफ प्रोटेक्शन फीचर का फायदा उठा कर पुराने प्लान से रीचार्ज करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Samsung Galaxy Note 10 Lite की कीमत लॉन्च से पहले लीक।

Jio का पुराना प्लान पाने के लिए आपको अपने जियो अकाउंट पर लॉग इन करना होगा। इसके लिए Jio.Com पर जाना होगा। एक बार लॉग इन करने के बाद आपके जियो नंबर वाले टेक्स्ट बॉक्स के बगल में नज़र आ रहे सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद वेबसाइट पर दायीं तरफ टैरिफ प्रोटेक्शन विकल्प आएगा। इस विकल्प पर क्लिक करके पुराना प्रीपेड प्लान की लिस्ट आ जाएगी। यहां से आप अपनी पसंद के प्लान को चुनकर बाय बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-किसी की दुर्घटना होने पर बिना उसका फोन अनलॉक किए, कैसे करें उसके घरवालों को सूचित, जरूर पढ़ें यह काम की टिप्स

गौर करने वाली बात है कि टैरिफ प्रोटेक्शन विकल्प सिर्फ उन ग्राहकों के लिए है जिनके जियो नंबर पर एक्टिव प्लान नहीं उपलब्ध है। इसका मतलब है कि अगर आपके नंबर पर कोई भी प्लान एक्टिव है तो आपको पुराना प्लान चुनने का विकल्प नहीं मिलेगा। इस वजह से ही हम वैरिफाई नहीं कर पाए कि पुराना प्लान उपलब्ध है या नहीं।

ये भी पढ़ें:- इस तरह दूर होगी घर के भीतर खराब मोबाइल नेटवर्क की समस्या।

यह सुविधा ट्राई के टैरिफ प्रोटेक्शन कंपलायंस के कारण संभव है। इसके तहत, टेलीकॉम कंपनी को कम से कम 6 महीने के लिए टैरिफ प्लान को उपलब्ध रखना है। बाकी टेलीकॉम कंपनियां भी ट्राई के टैरिफ प्रोटेक्शन जरूरतों का पालन करती हैं, लेकिन उनके प्लान को एक्सेस कर पाना जियो के इतना आसान नहीं है।

टैरिफ प्रोटेक्शन विकल्प के बारे में सबसे पहले जानकारी DreamDTH फोरम पर एक फोरम मेंबर द्वारा दी गई। TechnicalGyan को जियो डॉट कॉम पर यह सुविधा दिखी।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post