DTH TV Recharge : अब 130 रुपये 100 की जगह देखिये 200 चैनल, ट्राई चेयरमैन ने ट्वीट कर दी जानकारी


DTH TV Cable Bill : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने न्यू टैरिफ ऑर्डर (NTO) में संशोधन कर उपभोक्ताओं को 130 के समान मूल्य पर 100 के बजाय 200 चैनल देखने की अनुमति दी है. ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा "100 चैनल थे जो 130 रुपये में दिए गए थे 

ये भी पढ़ें:- जियो ने की वॉयस और वीडियो वाईफाई कॉलिंग की शुरुआत

और इसमें प्रसार भारती द्वारा प्रसारित अनिवार्य चैनल शामिल थे''.

TRAI चेयरमैन ने अपने ट्वीट में कहा ''अब आपके पास 130 रुपये में 200 चैनल हैं." उन्होंने कहा "न्यू टैरिफ ऑर्डर (एनटीओ) के नए प्रावधानों के तहत उपभोक्ताओं को अधिक चैनल प्रदान कर रहे हैं."
पिछले दिनों ट्राई ने किसी भी चैनल की अधिकतम कीमत पहले के 19 रुपये से घटाकर 12 रुपये प्रति महीने कर दिया था. टेलीविजन प्रसारणकर्ताओं ने ट्राई के नए आदेश की आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें:-दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन लॉन्च! बेहद कम कीमत में 14 बेहद खास फीचर्स, 7 दिन चलेगी बैटरी

 अब जिन चैनलों का MRP 12 रुपये या उससे कम है, उन्हें चैनल पैकेज का हिस्सा बनने की अनुमति है.

ये भी पढ़ें:-Reliance Jio ने 199 रुपये के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा 1 हजार जीबी डाटा

ट्राई के चेयरमैन ने कहा "कई प्रसारकों ने 19 रुपये की वाले नियम का दुरुपयोग किया है और चैनल की कीमत 5 रुपये, 7, 8, आदि से लेकर 19 रुपये तक ली. ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा "पहले 19 रुपये की स्कीम थी, लेकिन अब जिन चैनलों की कीमत 12 रुपये या उससे कम है, वे पैकेज का हिस्सा होंगे."
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post