यह मैसेज खाली कर सकता है आपका बैंक अकाउंट


सोशल मीडिया पर तमाम तरह की चीजें हर रोज आती रहती हैं। सोशल मीडिया पर किसी भी चीज को वायरल होने में समय नहीं लगता है। खासकर व्हाट्सएप पर तो लोग बिना जांचे-परखे मैसेज फटाफट शेयर और फॉरवर्ड कर देते हैं लेकिन इन्हीं में से कोई मैसेज आपके लिए मुसीबत बन सकता है। 
व्हाट्सएप पर अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नाम से एक मैसेज वायरल हो रहा है। व्हाट्सएप पर यह मैसेज RBI WhatsApp Global Award नाम से शेयर हो रहा है। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी दिया जा रहा है। मैसेज के साथ कहा जा रहा है कि आपका व्हाट्सएप नंबर को 2 करोड़ 75 लाख रुपये का इनाम मिला है। इनामी राशि लेने के लिए मोबाइल, नंबर, उम्र के साथ नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके क्लेम करें।
ये भी पढ़ें:-Samsung के अपकमिंग फोल्ड फोन में हो सकती है 8 इंच की डिस्प्ले और Snapdragon 865 चिपसेट
वहीं इस मैसेज को लेकर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने अलर्ट जारी किया है और कहा है कि यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। इस तरह के मैसेज के झांसे में ना आएं। वहीं आरबीआई समेत कई बैंक भी अपने ग्राहकों को इस बारे में सचेत कर रहे हैं। तो यदि आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उसे तुरंत डिलीट करें तो दूसरों को भी इसके बारे में बताएं।
ये भी पढ़ें:-DTH और केबल हुए सस्ते जाने नए रेट



Claim: SMS & WhatsApp msgs regarding prize money being "awarded" to your no. under the "RBI WhatsApp Global Award".

Reality: No such award has been instituted by @RBI & . The objective is for scamsters to get your account details.

Conclusion:

दोस्तों हम कोसिस करते हैं आपको नए नए गैजेट्स मोबाइल्स और लैपटॉप्स के बारे में बताने के लिए,और टेक खबरों को आपतक पहुंचने के लिए , हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्स्क्रिब कीजिये हमारे ब्लॉग को,
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post