Mi 10 Pro की ये रहेगी कीमत

Xiaomi अपनी Mi 10 सीरीज़ से 13 फरवरी को पर्दा उठाएगी। यह लॉन्च इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। इस इवेंट में Mi 10 के साथ Mi 10 Pro को पेश किए जाने की उम्मीद है।

ख़ास बातें
  • Xiaomi अपनी मी 10 सीरीज़ से 13 फरवरी को पर्दा उठाएगी
  • Xiaomi Mi 10 की कथित कीमत को लेकर दावे
  • मी 10 और मी 10 प्रो के डिज़ाइन व हार्डवेयर में लगभग ना के बराबर अंतर
Mi 10 सीरीज़ से इस हफ्ते ही पर्दा उठ जाएगा। लेकिन आधिकारिक लॉन्च से पहले Xiaomi ने मी 10 की ग्राफिक्स से बनी तस्वीर (रेंडर) साझा की है। इससे फोन के डिज़ाइन के बारे में पता चला है। इसके अलावा इंटरनेट पर दो और रेंडर्स सामने आए हैं जो मी 10 और Mi 10 Pro के बीच के अंतर को दर्शाते हैं। इसके अलावा Xiaomi Mi 10 की कीमत भी लीक हुई है। वहीं, मी 10 प्रो की Geekbench लिस्टिंग के बारे में भी पता चला है। बता दें कि शाओमी की मी 10 सीरीज़ के दोनों फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आएंगे।

ये भी पढें:-WhatsApp के इन फीचर्स को करें इनेबल, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Mi 10 के आधिकारिक रेंडर को Weibo पर पोस्ट किया गया है। इसमें फोन कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले और होल-पंच डिज़ाइन के साथ नज़र आ रहा है। स्मार्टफोन के पिछले हिस्से पर तीन रियर कैमरों वाला सेटअप है। इसके अलावा एक अतिरिक्त सेंसर और एलईडी फ्लैश मॉड्यूल है। कैमरा सेटअप की खासियत होगी 108 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर।

मी 10 के डिज़ाइन के अलावा कंपनी ने अपने वीबो अकाउंट से बताया है कि शाओमी के नए फ्लैगशिप हैंडसेट में नए एमोलेड पैनल और एक ISOCELL कैमरा सेंसर होगा। कैमरा सेंसर Samsung का ISOCELL Bright HMX सेंसर हो सकता है।

Qualcomm के प्रेसिडेंट क्रिस्टियानो आर एमॉन ने वीबो पर वीडियो पोस्ट करके बताया है कि मी 10 सीरीज़ के फोन स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आएंगे। इसका मतलब है कि शाओमी मी 10 और शाओमी मी 10 प्रो स्मार्टफोन में लेटेस्ट प्रीमियम चिपसेट होगा।

ये भी पढें:-6,000 एमएएच बैटरी के साथ Samsung Galaxy M31 होगा लॉन्च

इसके अलावा एक टिप्सटर ने Weibo पर कुछ रेंडर्स साझा किए हैं। इन तस्वीरों के आधार पर Mi 10 और Mi 10 Pro के डिज़ाइन का अनुमान लगाया जा सकता है। इसका मतलब है कि मी 10 और मी 10 प्रो के डिज़ाइन व हार्डवेयर में लगभग ना के बराबर अंतर होगा। हालांकि, कैमरा सेटअप अलग हो सकते हैं।

GadgetsFlix नाम के एक ट्विटर यूज़र ने Xiaomi Mi 10 की कथित कीमत को लेकर दावे किए हैं। दावा किया गया है कि नए Xiaomi फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 4,200 चीनी युआन (करीब 43,000 रुपये), 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट का दाम 4,500 चीनी युआन (करीब 46,000 रुपये) और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 4,900 चीनी युआन (करीब 50,000 रुपये) होगा।

ये भी पढें:-OLDER 10 हजार रुपये से कम में मिलेगा Infinix S5 Pro पॉपउप कैमरा जानें डिटेल्स

Xiaomi ने अभी मी 10 की कीमत को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया है। ऐसे में इन दावों को पूरी तरह से भरोसा करना गलत होगा।

इसके अलावा एक Geekbench लिस्टिंग के बारे में पता चला है। इससे Mi 10 Pro के स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। लिस्टिंग में मी 10 प्रो में 8 जीबी रैम होने का ज़िक्र है। जबकि इस फोन में 16  जीबी तक रैम होने की जानकारी लीक हो चुकी है। लिस्टिंग से एंड्रॉयड 10 और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम चिपसेट के बारे में पता चला है।

याद रहे कि Xiaomi अपनी मी 10 सीरीज़ से 13 फरवरी को पर्दा उठाएगी। यह लॉन्च इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। इस इवेंट में मी 10 के साथ मी 10 प्रो को पेश किए जाने की उम्मीद है। इसके बाद कंपनी इन हैंडसेट का ग्लोबल मार्केट के लिए 23 फरवरी को लॉन्च करेगी।

दोस्तों हम कोसिस करते हैं आपको नए नए गैजेट्स मोबाइल्स और लैपटॉप्स के बारे में बताने के लिए,और टेक खबरों को आपतक पहुंचने के लिए , हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्स्क्रिब कीजिये हमारे ब्लॉग को,
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post