Vodafone Idea ने लॉन्च की Turbonet 4G सर्विस, मिलेगी ज्यादा बेहतर कवरेज

टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने अपनी MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) टेक्नोलॉजी पर आधारित Turbonet 4G सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस को कंपनी ने पुणे और पिंपरी एरिया के लिए लॉन्च किया है। साथ ही कंपनी ने अपने नेटवर्क को भी यहां इंटिग्रेट कर दिया है। पुणे के अलावा Turbonet 4G सर्विस नासिक, नागपुर, अहमदनगर, बारामती, बीड, कारद, गोंडिया, रत्नागिरी, ओसमानाबाद, हिंगोली, नंदूरबार, परभानी, भांडारा, वर्धा, यावतमल और वासिम में उपलब्ध है। 
ये भी पढ़ें:-Vodafone Idea ने पेश किया डबल डाटा ऑफर, इन प्लान में रोज मिलेगा दोगुना डाटा, शुरुआती कीमत 249 रुपये
महाराष्ट्र और गोवा टेलिकॉम सर्किल के अंतर्गत आने वाले इन शहरों में इस सर्विस के शुरू हो जाने के बाद यूजर्स को अब बेहतर कनेक्टिविटी और डाटा स्पीड मिलेगी।
Turbonet 4G में इस्तेमाल होने वाली टेक्नोलॉजी की बात करें तो इसके जरिए Vodafone और idea के रेडियो नेटवर्क को इंटिग्रेट करके न्यू एज टेक्नोलॉजी, जैसे कि MIMO, 900Hz 4G में अपग्रेड किया गया है। इसमें नेटवर्क कैपेसिटी को बूस्ट करके बड़े क्षेत्रों को कवर किया गया है। पुणे शहर के 1973 साट्स में इस सर्विस को चालू किया गया है। Turbonet 4G सर्विस की वजह से टेलिकॉम की कवरेज 44 प्रतिशत तक बढ़ गई है। Vodafone Idea ने अपनी इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी Turbonet 4G को पिछले साल से ही देश के कई टेलिकॉम सर्किल और शहरों में रोल आउट करना शुरू कर दिया था।
ये भी पढ़ें:-ये है दुनिया का सबसे फास्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन इन चार चीजों से तय होती स्मार्टफोन की स्पीड

Turbonet 4G सर्विस रोल आउट हो जाने के बाद यूजर्स को 4G LTE सर्विस ड्यूल स्पेक्ट्रम पर मिलना शुरू हो जाएगा। जिसकी वजह से नेटवर्क की कैपेसिटी बढ़ जाएगी और कॉल ड्रॉप एवं स्लो इंटरनेट जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। इस इन्हांस्ड नेटवर्क टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स को 5G रेडी MIMO का एक्सपीरियंस मिल सकेगा।
ये भी पढ़ें:-WhatsApp की शानदार सीक्रेट ट्रिक्स, दोस्तों के साथ चैटिंग करने में आएगा मजा
आपको बता दें कि Airtel ने 2018 से ही इस टेक्नोलॉजी को अपने यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया था। अब देश के लगभग हर टेलिकॉम सर्किल में Airtel ने MIMO टेक्नोलॉजी को रोल आउट कर दिया है। Airtel के बाद Vodafone-idea ने भी अपने यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जल्द ही, Vodafone-idea के यूजर्स को अन्य टेलिकॉम सर्किल और शहरों में ये सर्विस उपलब्ध हो सकेगी।  

दुनिया की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post