Facebook के 3 काम के फीचर्स,इनके बारे में आप नही जानते होगे |

दोस्तों यहां हम आपको फेसबुक के 3 ऐसे ही फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए बहुत यूजफुल हैं।
दोस्तों फेसबुक का यूज तो हम सभी करते हैं लेकिन इसके सभी फीचर्स के बारे में यूजर्स को पता नहीं है। यहां हम आपको फेसबुक के ऐसे ही तीन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो यूजफुल हैं। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में ।

आपको बात दें कि फेसबुक को 4 फरवरी 2004 को लॉन्च किया गया था। फेसबुक की 2015 के आकंड़ों के मुताबिक 31 दिसंबर 2015 तक फेसबुक के मंथली यूजर्स 1.59 बिलियन थे। अगर बात मोबाइल यूजर्स की हो तो 934 मिलियन यूजर्स हर दिन फेसबुक का यूज करते हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स कनाडा और यूनाइटेड स्टेट्स के थे।
1.:- प्रोफाइल पिक्चर को करें सिक्योर

कई बार में लोग आपकी प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड कर लेते हैं। यह सेफ्टी के लिहाज से सही नहीं है। इसको लॉक करने के लिए आपको एक सेटिंग अप्लाई करनी होगी। प्रोफाइल फोटो को पर क्लिक करें। यहां आपको Turn on Profile Picture Guard का ऑप्शन दिखाई देगा। इसको ऑन कर दें। आपकी प्रोफाइल पिक्चर पूरी तरह सिक्योर हो गई है। इसे कोई भी डाउनलोड नहीं कर सकता।




2.:- commnets, likes और Tagging को यहां से करें डिलीट


अगर आपने किसी को किसी पोस्ट में गलती से Tag कर दिया है या कमेंट और लाइक कर दिया है तो उसे आप ट्रेक करने के साथ ही डिलीट भी कर सकते हैं उसके लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर Activity log में जाना होगा। यहां आपको Fliter का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर टैप करने पर आपको Likes और Comments लिखा हुआ दिखाई देगा। उस पर टैप करें। यहां आपको Delete का ऑप्शन मिल जाएगा।
 
 
 
3:- किसने किया अनफ्रेंड पता करें

अगर आपको किसी ने फेसबुक पर अनफ्रेंड कर दिया है तो उसके बारे में आप कैसे पता करेंगे। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी। जिसका नाम है Who unfriended me। इसको यूज करना बहुत आसान है। इसकी मदद से आप पता कर सकते हैं कि किसने आपको अनफ्रेंड और ब्लॉक किया है।
 
दोस्तों आपको हमारे पोस्ट कसे लगते है हमे कमेन्ट जरुर करे और पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे |
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post