वनप्लस 6 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी लीक, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होने की उम्मीद

one plus 6t
वनप्लस जल्द बाज़ार में नए स्मार्टफोन के साथ दस्तक दे सकती है। हमने साल 2017 के बीच में वनप्लस 5टी का अपग्रेड देखा। इस साल जून में इस हैंडसेट का नया अवतार देखने को मिल सकता है। दरअसल, वनप्लस 6 लॉन्च होने को लेकर अफवाह तेज़ है। कहा जा रहा है कि वनप्लस 6 में आईफोन एक्स जैसा नॉच दिया जा सकता है। पिछली लीक में भी हैंडसेट के कुछ फीचर का अंदाज़ा लगाया गया था, जिसमें बेंचमार्क स्कोर के स्क्रीनशॉट भी शामिल थे। फोन इसी साल जून में दस्तक दे सकता है।
एंड्रॉयड सेंट्रल ने दावा किया है कि वनप्लस 6 में आईफोन एक्स जैसा नॉच दिया जाएगा। साथ ही कुछ अत्याधुनिक स्पेसिफिकेशन से भी हैंडसेट लैस होगा। इसमें प्रमुख स्पेसिफिकेशन फोन में मौज़ूद स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है। इसके अलावा स्क्रीनशॉट में बड़ा स्टेटस बार देखा गया है, जो नॉच की पुष्टि करता है। साथ ही वनप्लस 6 में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होने की संभावना है। यानी वनप्लस 5टी के 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले पैनल से यह बड़ा होगा। आस्पेक्ट रेशियो को बढ़ाना इशारा देता है कि नॉच द्वारा घेरी गई जगह से यूज़र को कोई दिक्कत ना हो।
लीक हुई तस्वीरें कहती हैं, वनप्लस 6 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। प्रोसेसर को लेकर हैरानी इसलिए भी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि कंपनी के सीईो पेटे लाऊ ने जनवरी में ही इसके बारे में जानकारी दे दी थी। पिछली लीक में फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज होने की बात सामने आई थी। हैंडसेट संभवत: एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा और इसमें वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिए जाने की चर्चा तेज़ है।

ध्यान रहे, लाऊ कह चुके हैं कि नया हैंडसेट साल 2018 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होगा। यानी फोन के जून के मध्य में लॉन्च होने की संभावना है। सटीक स्पेसिफिकेशन के लिए आपको फोन के लॉन्च होने तक का इंतज़ार करना होगा।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post