BSNL बजट रेंज ब्रॉडबैंड प्लांस लॉन्च, मिलेगा हाई स्पीड डाटा और कॉलिंग का बेनिफिट।


देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम यानी बीएसएनएल (BSNL) ने 299 रुपये और 491 रुपये वाले ब्रॉडबैंड्स प्लांस लॉन्च किए है। कंपनी ने इन दोनों प्लांस की कीमत बजट रेंज में इसलिए रखी है, क्योंकि वह ज्यादा-से-ज्यादा ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ सकें। उपभोक्ताओं को इन दोनों प्लांस में 20 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि, यूजर्स कॉलिंग की सुविधा को लैंडलाइन के जरिए ही इस्तेमाल कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं बीएसएनएल के दोनों प्लांस के बारे में.

ये भी पढ़ें:-Tata Sky लेकर आया नया ऑफर, मात्र 14 रुपये में देख सकेंगे चैनल।

BSNL का 299 रुपये वाला प्लान

कंपनी ने इस प्लान को खासतौर पर मध्यवर्ग के लिए पेश किया है। उपभोक्ताओं को इस पैक में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 50 जीबी डाटा मिलेगा। अगर यूजर्स अवधि से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उनकी डाटा स्पीड को कम कर दिया जाएगा। वहीं, यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:-Jio के पुराने प्रीपेड प्लान से ऐसे करा सकते हैं रीचार्ज।

BSNL का 491 रुपये वाला प्लान

कंपनी का यह प्लान उपभोक्ताओं के लिए मार्केट में उपलब्ध है। यूजर्स को इस पैक में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 120 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर बिना एफयूपी लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

BSNL के दोनों प्लान से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

बीएसएनएल छह महीने के बाद 491 रुपये वाले नए यूजर्स को 3GB CUL ब्रॉडबैंड प्लान से संबंधित सर्कल में माइग्रेट कर देगा। वहीं, यूजर्स इन दोनों प्लांस का मासिक भुगतान कर सकते हैं। हालांकि, यूजर्स को इन प्लांस के लिए सालाना और छह महीने में पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी। इससे पहले कंपनी ने 299 रुपये और 491 रुपये वाले प्लांस को केवल मौजूदा बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए उतारा था, लेकिन अब दोनों पैक्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। 

BSNL का 109 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

बीएसएनएल ने कुछ दिनों पहले मित्रम प्लान को भारतीय बाजार में उतारा था, जिसकी कीमत 109 रुपये थी। इस प्लान में यूजर्स को 5 जीबी डाटा की सुविधा मिली है। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स को कॉलिंग के लिए प्रतिदिन 250 मिनट दे रही हैं। वहीं, इस पैक की वैधता 90 दिनों की है।

BSNL का 666 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए इस प्लान में अधिक डाटा ऑफर किया है। यूजर्स को इस प्लान के तहत 31 दिसंबर 2019 तक रोजाना 3जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स एमटीएनएल के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (250 एफयूपी मिनट प्रतिदिन) कर सकेंगे। हालांकि, 31 दिसंबर के बाद यूजर्स को केवल 2 जीबी डाटा की सुविधा ही मिलेगी। वहीं, इस पैक की वैधता 134 दिनों की है।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post