इन 5 फीचर्स से बदलेगा चैटिंग का अंदाज़, WhatsApp का लुक भी होगा चेंज

जानें 2020 में वॉट्सऐप कौन-कौन से नए फीचर्स लाने की तैयारी में है...


वॉट्सऐप (whatsapp uncoming features in 2020) आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है. इसके फीचर्स यूज़र्स के चैटिंग एक्सपीरिएंस में भी बदलाव लाते हैं. जहां पिछले साल 2019 में वॉट्सऐप ने ग्रुप वॉयस कॉल (voice call), फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड (frequently forwarded), फिंगरप्रिंट लॉक (fingerprint lock) जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं अब 2020 में भी वॉट्सऐप यूज़र्स को ढेरों फीचर्स की तोहफा मिलने वाला है. यह कुछ ऐसे फीचर्स होंगे जिनसे यूज़र्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस बदल जाएगा. आइए देखते हैं कौन सें हैं 2020 में आने वाले फीचर्स...

ये भी पढ़ें :-(BSNL बजट रेंज ब्रॉडबैंड प्लांस लॉन्च, मिलेगा हाई स्पीड डाटा और कॉलिंग का बेनिफिट। )


Dark Mode: वॉट्सऐप पर डार्क मोड का इंतज़ार काफी समय से हो रहा है और कुछ समय पहले इसको लेकर एक और जानकारी सामने आई हैं. WABetaInfo ने इस फीचर से जुड़ी कुछ नई बातें बताई है और साथ ही इसकी फोटो भी शेयर की है.
दरअसल WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप पर डार्क मोड के तीन कॉन्फिगरेशन (dark mode configuration) को स्पॉट किया गया है, जिसमें से दो को इंप्लीमेंट भी कर दिया गया है

Dark Theme: वॉट्सऐप डार्क मोड को लेकर आ रही खबरों के बीच यह बी सामने आया कि वॉट्सऐप में Default Dark Wallpaper पर भी काम कर रहा है.
Disappering Message: वॉट्सऐप ने हाल ही में बीटा वर्जन में बहुत ज़रूरी फीचर पेश किया है. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ‘Delete Message’ नाम के फीचर पर काम कर रहा है, जिसे फिलहाल बीटा यूज़र्स इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि वॉट्सऐप ‘Disappearing Messeage’ फीचर लाने की तैयारी में है. वहीं अब बताया जा रहा है कि इसी फीचर को अब वॉट्सऐप Delete Message के नाम से ला रहा है. इस फीचर की टेस्टिंग 2.19.348 बीटा वर्जन पर हो रही है.

Multiple Device: वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एक नंबर से एक साथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक इस नए फीचर के आने से यूज़र्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं रहेगी, क्योंकि इसमें भी चैट्स end-to-end encrypted रहेंगी. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये iOS के बीटा वर्जन के लिए है.

ये भी पढ़ें :-(पासवर्ड चोरी पर होने पर गूगल करेगा अलर्ट, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल )

Face Unlock: वॉट्सऐप ने पिछले साल 2019 में यूज़र्स को सिक्योरिटी फीचर Fingerprint lock एक्सपीरिएंस करने का मौका दिया था. उम्मीद है कि 2020 में वॉट्सऐप सिक्योरिटी से जुड़ा एक और फीचर ‘फेस अनलॉक’ जारी कर सकती है.
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post