आपके Whatsapp Status- पर जल्द नजर आने लगेंगे विज्ञापन, जानें कैसे करेंगे काम



WhatsApp पर 2019 में कई बड़े अपडेट्स आए जिनमें से कुछ साल के अंत में शुरू हुए। Dark Mode, Disappearing Message, Auto Delete Message जैसे फीचर्स के साथ ही इस साल मोबाइल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप पर एक बड़ा पीचर आने वाला है। यह फीचर है Advertisements on Status। इस फीचर की पिछले साल के मध्य में नीदरलैंड में आयोजित फेसबुक की मार्केटिंग समिट में आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई थी। कंपनी ने कहा था कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर जल्द ही यह विज्ञापन नजर आएंगे।
– फेसबुक ने पिछली बार साफ किया था कि 2020 से WhatsApp में लोगों को ऐड दिखने लगेंगे। हालांकि, अब तक इस फीचर के लॉन्च होने की कोई तारीख सामने नहीं आई है।

 ये भी पढ़ें :-गलती से गलत अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए पैसे तो ऐसे मिलेगा वापस
फेसबुक ने बताया था कि इन विज्ञापनों के माध्यम से यूजर कंपनी के नाम और उससे संबंधित विज्ञापन देख सकेगा।
– व्हाट्सएप के यह विज्ञापन एंड्रॉयॉ और iOS दोनों पर नजर आएंगे।
विज्ञापन WhatsApp स्टेटस फीचर में दिखाई देंगे।
– इंस्टाग्राम में इस तरह के विज्ञापन पहले से ही शुरू किए जा चुके हैं।
– विज्ञापन व्हाट्सएप के स्टेटस में नजर आएंगे और पूरी स्क्रीन पर दिखेंगे और एक लिंक के साथ होंगे। इन्हें स्वाइप करके सीधे आप वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 ये भी पढ़ें :- Oppo F15, Realme X2 और Vivo S1 Pro में कौन बेहतर?
– अब फेसबुक वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को मिला कर क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग बनाने की तैयारी की जा रही है।
– वैसे देखा जाए तो पहले ही जासूसी और डेटा चोरी जैसी घटनाओं से जूझ रहे व्हाट्सएप के लिए यह बड़ी चुनौती होगी कि वो अपने इस अपडेट के साथ यूजर को नाराज ना करे। खबर है कि लोगों ने इस नए अपडेट को लेकर चिंता है और
ये भी पढ़ें :-रिलायंस जियो दे रहा है रोज 2 जीबी डेटा 51 दिन तक 251 के प्रीपेड प्लान पर .
– इस फीचर के आने के बाद जैसे वर्तमान में आपका व्हाट्सएप स्टेटस तस्वीरें, वीडियो और टैक्स्ट के साथ ही दूसरी मल्टीमीडिया कंटेंट दिखाता है वैसे ही WhatsApp Advertisement काम करेगा और स्टेटस में विज्ञापन नजर आएंगे।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post