Realme 6 होगा दुनिया का पहला मीडियाटेक जी90 चिपसेट वाला फोन, सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ लिस्ट

Realme को लेकर कई हफ्तों से खबर आ रही है कि कंपनी अपनी Realme 6 सीरीज़ पर काम कर ही है। रियलमी की यह सीरीज़ भारतीय वेबसाइट बीआईएस और सिंगापुर सर्टिफिकेशन्स साइट आईएमडीए पर भी लिस्ट हो चुकी है जहां सीरीज़ के स्मार्टफोंस की कई अहम जानकारी मिली थी। वहीं अब Realme 6 स्मार्टफोन को वाई-फाई सर्टिफिकेशन साइट वाई-फाई अलायंस पर भी लिस्ट कर दिया गया है जिससे फोन के ओएस और प्रोसेसर का खुलासा हो गया है। इस लिस्टिंग के बाद उम्मीद की जा रही है कि Realme 6 सीरीज़ जल्द ही टेक मंच पर दस्तक दे देगी।

ये भी पढें:-84 दिनों तक डेली 10GB 4G डाटा,96 और 236 रुपये के दो प्लान हुए लॉन्च

Realme 6 को वाई-फाई अलायंस पर Realme RMX2001 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है। सीधे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस सर्टिफिकेशन में बताया गया है कि रियलमी का यह आगामी स्मार्टफोन एंडरॉयड 10 से लैस होगा जो रियलमी वन यूआई के साथ लॉन्च होगा। Realme 6 में प्रोसेसिंग के लिए MediaTek MT6785T चिपसेट दिए जाने का खुलासा हुआ है। यह चिपसेट बाजार में मीडियाटेक हेलियो जी90 नाम के साथ पेश होगा।
गौरतलब है कि मीडियाटेक हेलियो जी90 चिपसेट पर अभी तक कोई भी स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुआ है। यानि Realme 6 दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो मीडियाटेक हेलियो जी90 के साथ बाजार में एंट्री लेगा। लगे हाथ बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए Redmi Note 8 Pro में मीडियाटेक हेलियो जी90टी चिपसेट देखा गया था। वहीं Realme 6 में आने वाला मीडियाटेक हेलियो जी90 चिपसेट इससे भी एडवांस होगा। वाई-फाई अलायंस के अनुसार रियलमी 6 में 2.4गीगाहर्ट्ज़ और 5गीगाहर्ट्ज़ का वाई-फाई बैंड देखने को मिलेगा।

ये भी पढें:-WhatsApp के इन फीचर्स को करें इनेबल, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज 

Realme C3
रियलमी सी3 ने इंडिया में दो वेरिएंट्स में एंट्री ली है जिनमें 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज शामिल है। फोन के 3 जीबी रैम वेरिएंट को जहां 6,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है वहीं फोन के 4 जीबी रैम वेरिएंट को 7,999 रुपये की कीमत पर उतारा गया है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन को कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड 6.5 इंच की मिनीड्रॉप नॉच डिसप्ले पर पेश किया गया है। रियलमी सी3 एंडरॉयड 10 आधारित फोन है जो रियलमी यूआई पर काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में 2गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक का हेलियो जी70 चिपसेट दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए फोन में एआरएम जी52 जीपीयू मौजूद है।

ये भी पढें:-वॉट्सऐप प्रिवेसी फीचर्स: अपने चैट्स सेफ रखने के लिए अभी बदलें ये सेटिंग्स

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Realme C3 डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है जिसमें फ्लैश लाईट के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Realme C3 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। Realme C3 एक डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी और अनलॉकिंग के लिए जहां इस फोन में सिर्फ फोन अनलॉक फीचर ही दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह डिवाईस 5000एमएएच की बड़ी बैटरी सपोर्ट करता है।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post