Realme Narzo स्मार्टफोन सीरीज़ की बिक्री स्थगित, मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी होंगे बंद

Realme Narzo 10 और Narzo 10A को भारत में 26 मार्च यानी कल लॉन्च किया जाना है। फिलहाल कंपनी ने इन दोनों फोन के लॉन्च के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह साफ है कि लॉन्च के बाद इनकी सेल को कोरोनावायरस लॉकडाउन को लेकर सरकार के अगले फैसले तक स्थगित कर दिया गया है।

Realme Narzo स्मार्टफोन सीरीज़ 26 मार्च को लॉन्च होने वाली थी, हालांकि वर्तमान में भारत में भी तेजी से फैल रही महामारी की गंभीरता को देखते हुए, कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने घोषणा करते हुए रियलमी नार्ज़ो स्मार्टफोन की बिक्री को स्थगित करने की जानकारी दी है। सेठ ने यह भी घोषणा की है कि रियलमी के मेक इन इंडिया की मैन्युफैक्चरिंग युनिट्स को सरकार की अगली घोषणा तक के लिए बंद किया जाएगा। अंत में उन्होंने यह भी घोषणा की है कि रियलमी के सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा मिलेगी।
ये भी पढ़ें:-iPhone 12 में मिलेगा ये खास फीचर, लॉन्च हो सकते हैं चार नए आईफोन
सेठ ने कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने की उम्मीद में मंगलवार को यह घोषणा ट्वीट के जरिेए की। अपने ट्वीट में उन्होंने विशेष रूप से जानकारी दी है कि नए Narzo 10 और Narzo 10A स्मार्टफोन की "सेल" को स्थगित कर दिया जाएगा, लेकिन लॉन्च के बारे में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। यह संभव है कि रियलमी अभी भी आधिकारिक तौर पर 26 मार्च को फोन की घोषणा कर सकती है और देश में चल रही लॉकडाउन की स्थिति के खत्म होने के बाद इनकी बिक्री को शुरू कर सकती है। 
माधव सेठ ने जानकारी दी है कि Realme की मेक इन इंडिया सुविधा का संचालन सरकार के भविष्य के निर्देश तक रोक दिया जाएगा। सभी प्रमुख राज्यों में वर्तमान लॉकडाउन के अनुसार, कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी गैर-आवश्यक सेवाओं को रोक दिए जाने का आदेश है। सेठ ने अपने ट्वीट में यह भी जानकारी दी है कि सभी कर्मचारी घर से काम करने में सक्षम होंगे, जिससे उनके अन्य सहकर्मियों वायरस के संक्रमण से बचेंगे।
ये भी पढ़ें:-सैमसंग और‌‌ शाओमी मे प्राइस वार लॉन्च किए स्मार्ट TVs
Realme इस फैसले को लेने वाली कई कंपनियों में से एक है। ऊबर ने भी भारत भर के कई शहरों में कैब सेवाओं को निलंबित कर दिया है, जबकि शाओमी ने लॉकडाउन के कारण अपने Redmi Note 9 Pro Max की आज होने वाली पहली सेल को स्थगित कर दिया है।
दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post