iPhone 12 में मिलेगा ये खास फीचर, लॉन्च हो सकते हैं चार नए आईफोन

पिछले साल एप्पल ने अपने आईफोन में सबसे बड़ा बदलाव कैमरा को लेकर किया था। संभवतः इस बार भी कंपनी कुछ ऐसा ही कदम उठा सकती है। iPhone 12 सीरीज में कंपनी चार नए फोन लॉन्च कर सकती है।

पिछले साल एप्पल ने अपने आईफोन में सबसे बड़ा बदलाव कैमरा को लेकर किया था। संभवतः इस बार भी कंपनी कुछ ऐसा ही कदम उठा सकती है। iPhone 11 सीरीज में कंपनी ने कैमरा सेंसर को अपग्रेड करते हुए iPhone 11 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया था। जबकि iPhone 11 में डुअल रियर कैमरा सेंसर मौजूद था। अब ऐसा लगता है कि कंपनी iPhone 12 में इसे अपग्रेड करने की तैयारी में है। एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कू ने बताया है कि 2020 के हाई एंड आईफोन यानी iPhone 12 में बड़ा कैमरा सेंसर मिल सकता है, जो सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ आ सकता है।
बता दें कि सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन फोन में मौजूद ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को रिप्लेस करेगा। जो iPhone 11 सीरीज में मौजूद है। एप्पल की नई टेक्नोलॉजी के बारे में अभी ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। हालांकि ये जरूर कहा जा रहा है कि इससे इमेज स्टेबलाइजेशन अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस में भी मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि एप्पल ये फीचर iPhone 12 के हाई एंड मॉडल में दे सकती है।

iPhone 12 सीरीज में लॉन्च हो सकते हैं चार नए फोन

कुछ अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल इस साल चार नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। कंपनी एक 5.4 इंच की स्क्रीन साइज वाला फोन डुअल लेंस के साथ, एक 6.1 इंच की स्क्रीन साइज वाला फोन डुअल लेंस के साथ, एक 6.1 इंच की स्क्रीन साइज वाला फोन ट्रिपल लेंस के साथ और एक 6.7 इंच का फोन ट्रिपल लेंस के साथ लॉन्च कर सकती है। ट्रिपल लेंस वाले दोनों ही स्मार्टफोन में एप्पल टाइम ऑफ फ्लाइट फीचर दे सकती है।
रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल का हाई एंड आईफोन iPhone 12 Pro कहा जा सकता है और इस आईफोन में ही सबसे बड़ा सेंसर मिल सकता है। बड़ा सेंसर होने तस्वीर में ज्यादा अच्छी डिटेल्स मिलेंगी और नॉइस कम होगा। फोटो ज्यादा डेप्थ वाली होगी। कूओ ने बताया कि 2020 में आने वाले किसी आईफोन में कंपनी periscope लेंस दे सकती है, जो 5 एक्स या 10 एक्स डिजीटल जूम के साथ आ सकता है। इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स ज्यादा नैचुरल और डिटेल्स वाली फोटो कैप्चर कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post