लोकेशन सर्विस ऑफ करने के बाद भी Facebook आपकी हर चाल पर रखता है नजर।

Facebook के डिप्टी चीफ प्राइवेसी ऑफिसर रॉब शेर्मान ने से कहा है कि अगर यूजर्स ने अकाउंट से ट्रैकिंग सर्विस ऑफ भी की हुई है तो भी यूजर की लोकेशन का पता लगाया जा सकेगा...



Facebook और इसकी इकोसिस्टम ऐप्स यूजर्स की लोकेशन ट्रैक तब भी करत हैं जब उनकी लोकेशन सर्विस स्विच ऑफ रहती है। कंपनी यूजर्स की लोकेशन को हर समय ट्रैक करती रहती है। इस बात की जानकारी खुद Facebook ने अमेरिकी सीनेटरों के सामने दी है। इसके लिए सीनेटर क्रिस्टोफर ए कून्स और जोश हावले को Facebook ने एक पत्र भेजा था जो ट्विटर पर वायरल हो गया है।

ये भी पढ़ें:-बिना डिलीट किए WhatsApp चैट हो जाएगी Hide, फॉलो करें ये स्टेप्स।

Facebook के डिप्टी चीफ प्राइवेसी ऑफिसर रॉब शेर्मान ने से कहा है कि अगर यूजर्स ने अकाउंट से ट्रैकिंग सर्विस ऑफ भी की हुई है तो भी यूजर की लोकेशन का पता लगाया जा सकेगा। इस पर कंपनी ने एक तर्क भी दिया है जिसके मुताबिक, कोई भी व्यक्ति की लोकेशन की जानकारी के काफी फायदे होत हैं। इससे यूजर्स को उनके मुताबिक विज्ञापन दिखाए जाते हैं। इसके अलावा भी कई जानकारियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:-Jio यूजर्स बिना नेटवर्क के कर सकते हैं कॉल, मिली VoWi-Fi सर्विस की सुविधा।

Facebook के इस खुलासे के बाद सिनेटर जोश हावले ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कह है कि इससे बाहर आने या इसे सही करने का फिलहाल कोई तरीका नहीं है। साथ ही यह भी कहा है कि यूजर्स की निजी जानकारी पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है।

ये भी पढ़ें:-Google Pay 2020: इस तरह कलेक्ट करें 7 स्टैम्प्स और जीतें ₹2,020

Facebook ने कहा है कि किसी भी यूजर की लोकेशन कंपनी को उनके द्वारा टैग की गई पोस्ट्स से मिल जाती हैं। कंपनी ने कहा है कि यूजर की इस तरह मिलने वाली लोकेशन की जानकारी से कंपनी को फायदा होता है। इससे कंपनी संदिग्ध लॉगइन को ट्रेस कर सकती है। इससे यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखा जा सकता है। 
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post