भारत में आज होगा Samsung Galaxy Note 10 Lite लॉन्च जाने कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Samsung galaxy be aware 10 lite को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पहले से इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरू कर चुकी है। हालांकि, इस रजिस्ट्रेशन के ज़रिए यूज़र्स इस फोन को खरीदने के लिए अपनी रुचि जता सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट वास्तव में कंपनी के ही फ्लैगशिप samsung galaxy observe 10 का कमज़ोर अवतार है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट तीन रियर कैमरे, एस पेन स्टायलस, होल-पंच डिस्प्ले और 4,500 एमएएच बैटरी के साथ आता है। फोन को भारत में forty,000 रुपये से कम दाम में पेश किए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:- UPI के जरिये भेज रहे हैं पैसा तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना हो सकते हैं फ्रॉड के शिकार

Samsung ने बीते सोमवार को ट्विटर पर ऐलान किया था कि samsung galaxy word 10 lite को भारत में मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अभी तक कीमत और उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं बताया है।

Samsung galaxy notice 10 lite fee, specs (anticipated)
एक पुरानी रिपोर्ट में कहा गया था कि s pen के साथ आने वाले samsung galaxy be aware 10 lite के दो वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध कराए जाएंगे- 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम। इंडस्ट्री के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया था कि 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 39,900 रुपये हो सकती है। लेकिन एक पुरानी रिपोर्ट में 35,990 रुपये की शुरुआती कीमत का दावा था। भारत में गैलेक्सी नोट 10 लाइट को ऑरा ग्लो, ऑरा ब्लैक और ऑरा ब्लैक रंग में लाए जाने की उम्मीद है।
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट सीरीज़ का हिस्सा है। इसके अलावा samsung भारतीय मार्केट में जल्द ही samsung galaxy s10 lite को भी उपलब्ध कराएगी। samsung ने इस महीने ही ces 2020 से ठीक पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट के साथ samsung galaxy s10 lite को लॉन्च किया था। ऐसे में हमें गैलेक्सी नोट 10 लाइट के ज़्यादातर स्पेसिफिकेशन पहले से पता हैं।

ये भी पढ़ें:- Jio के इस प्लान में 51 दिन तक मिलेगा 2GB डाटा प्रतिदिन

Samsung galaxy word 10 lite specifications
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2400 पिक्सल) इनफिनिटी-ओ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 394 पिक्सल प्रति इंच है। डिज़ाइन गैलेक्सी नोट 10 से प्रेरित लगता है। लेकिन किनारे थोड़ा ज़्यादा घुमावदार हैं और निचले हिस्से पर बॉर्डर चौड़ा है। फोन एस पेन स्टायलस के साथ आता है।

Samsung galaxy word 10 lite में 10एनएम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.7 गीगाहर्ट्ज़ है। samsung ने फिलहाल प्रोसेसर के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कंपनी के अपने एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर इस्तेमाल करने का दावा है। हालांकि, सैमसंग के एक प्रतिनिधि में हमें बताया कि गैलेक्सी नोट 10 लाइट में इस्तेमाल किया गया प्रोसेसर मार्केट पर निर्भर करेगा। इसका मतलब है कि स्नैपड्रैगन वेरिएंट भी हो सकता है। प्रोसेसर के साथ जुगलबंदी में मौज़ूद होगा 8 जीबी तक रैम।
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, वर्गाकर कैमरा मॉड्यूल में। इसमें एफ/ 1.7 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल ऑटोफोकस प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है। तीसरा सेंसर भी 12 मेगापिक्सल का है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन फीचर्स है। फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।

ये भी पढ़ें:- किसी की दुर्घटना होने पर बिना उसका फोन अनलॉक किए, कैसे करें उसके घरवालों को सूचित, जरूर पढ़ें यह काम की टिप्स

Galaxy observe 10 lite की बैटरी four,500 एमएएच की है। यह सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी। फोन में ऑथेंटिकेशन के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन seventy six.1 x 163.7 x 8.7 मिलीमीटर है और वज़न 199 ग्राम।
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट
सैमसंग गैलेक्सी नोट
 10 लाइट
डिस्प्ले6.70 इंच
प्रोसेसर2700
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post