रीयलमी ने लांच किया दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन

भारत स्मार्टफोन बाजार में लगातार बढ़त बनाती जा रही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रीयलमी अपना चार कैमरों वाला रीयलमी ‘5’ लांच किया है जो 10,000 की कीमत में आने वाले दूसरे ब्रांड के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देगा। ये फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी रैम के साथ एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन रंग के साथ 8,999 रुपये की कीमत में आता है।
इस फोन में आपको 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलता है।

यह देखने वाली बात होगी कि फॉरेस्ट ग्रीन वैरिएंट में आने पर ये क्या कमाल कर पाता है। सबसे पहले नोटिस करने वाली चीज है इसका लुक जो काफी अच्छी अनुभूति देता है।

ये भी पढें:-6,000 एमएएच बैटरी के साथ Samsung Galaxy M31 होगा लॉन्च

इस डिवाइस में आपको ऑटोइंटेलिजेंस 119 डिग्री तक के अल्ट्रावाइड एंगल वाला 8 मेगापिक्सल कैमरा, 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, पोट्रेट सेंसर के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा और साथ ही छोटी-छोटी चीजों का साफ फोटो खींचने के लिए 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रामैक्रोलेंस कैमरा भी है। वहीं, सेल्फी लेने के लिए इसमें 8 मेगापक्सिल का सेल्फी कैमरा भी है।

यह फोन आपको 240 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 4के वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है, जो इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन वाइड एंगल और अल्ट्रा-वाइड एंगल को भी सपोर्ट करता है।

ये भी पढें:-WhatsApp के इन फीचर्स को करें इनेबल, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

इस फोन की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। फ्रंट में आपको 8 मेगापिक्सल कैमरा के साथ, ड्रॉप नॉच वाली 6.52 इंच की एचडी + रिजोल्यूशन की स्क्रीन मिल जाती है, जिसे कॉर्निग गोरिल्ला की सुरक्षा मिलती है।

डिस्प्ले फुल ब्राइटनेस में सही काम करती है, लेकिन सीधी धूप में ये ज्यादा अच्छा काम नहीं करती। इस फोन की एक खास बात ये भी है कि ये रिवर्स चार्जिग को भी सपोर्ट करता है, जिसका मतलब यह कि ये दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर सकता है। फोन के लॉवर एज में डबल स्पीकर, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5एमएम का ऑडियो जैक है।
फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ, एंड्रॉइड 9.0 और कलर ओएस 6.1 ऑपरेटिंग सस्टिम मिलता है।

ये भी पढें:-नंबर 1 बनने पर Xiaomi का तोहफा, मुफ्त में पाएं Redmi Note 8 Pro, K20 Pro और 55 इंच की MiTV

इसकी 5,000एमएएच की बैटरी फोन को पूरे दिन चलाने के लिए काफी है। कई एप्लीकेशन एक साथ चलाने पर भी कोई परेशानी महसूस नहीं होगी।
कुल मिलाकर 5,000 एमएएच की बैटरी, चार रीयर कैमरे, रिवर्स चार्जिग और नई डिजाइन के साथ ये फोन अच्छा और आपकी बचत कराने वाला है।
दोस्तों हम कोसिस करते हैं आपको नए नए गैजेट्स मोबाइल्स और लैपटॉप्स के बारे में बताने के लिए,और टेक खबरों को आपतक पहुंचने के लिए , हमारे साथ जुड़ने के लिए सब्स्क्रिब कीजिये हमारे ब्लॉग को,
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post