WARNING! भूलकर भी इंस्टॉल ना करें Windows 10 का नया अपडेट, हो जाएगी बड़ी मुसीबत

विंडोज़ के नए अपडेट से कई यूज़र्स के विंडोज़ अकाउंट अपने आप डिलीट हो गए. इतना ही नहीं ओरिजिनल अकाउंट के जगह टेम्पररी अकाउंट एक्टिवेट हो रहा है.

माइक्रोसॉफ्ट (microsoft windows 10) ने पिछले हफ्ते विंडोज़ 10 के लिए नया अपटेड पेश किया था.  11 फरवरी को माइक्रोसॉफ्ट पैच ट्यूसडे प्रोग्राम (microsoft patch tuesday program) के हिस्से के तहत लाखों विंडोज़ 10 यूज़र्स को KB4532693 अपडेट का नोटिफिकेशन भेजा गया, लेकिन इसे अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद यूज़र्स को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा. इस अपडेट से कई यूज़र्स के विंडोज़ अकाउंट (windows account) अपने आप डिलीट हो गए.
ये भी पढ़ें :-Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन 108मेगापिक्सल कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत
इतना ही नहीं ओरिजिनल अकाउंट के जगह टेम्पररी अकाउंट एक्टिवेट हो रहा है. यानी कि इससे बिना किसी वॉर्निंग के यूज़र का सारा डेटा, ऐप्स डिलीट हो रही हैं. हालांकि इस अपडेट को uninstall करके, कंप्युटर/लैपटॉप को कई बार रिस्टार्ट (restart) करने पर कुछ यूज़र्स का असली अकाउंट रिस्टोर हो रहा है, लेकिन ये तरीका हर यूज़र पर काम नहीं कर रहा है.
विंडोज़ 10 अपडेट में आई ऐसी गड़बड़ी को लेकर कई यूज़र्स ने गुस्सा जाहिर कर शिकायत की है. एक यूज़र ने लिखा, ‘लेटेस्ट अपडेट के लिए शुक्रिया माइक्रोसॉफ्ट, जिसने मेरे सिस्टम से सारी सेटिंग डिलीट कर दी है. सिस्टम में सबकुछ बेसिक सेटिंग पर आ गया है. मेरे हर प्रोग्राम की जानकारी और सेटिंग भी डिलीट हो गई है. सिस्टम ऐप्स के प्राग्राम भी डिलीट हो गए हैं, साथ ही कीबोर्ड सेटिंग, भाषा, स्क्रीन रेजोलूशन भी गायब हो गए हैं. अपडेट भी अब बंद हो गया है.’
माइक्रोसॉफ्ट ने मानी गलतीमाइक्रोसॉफ्ट ने इस दिक्कत पर बात करते हुए माना है कि ये उनकी तरफ से बड़ी गलती हुई है. इसके अलावा बताया है कि उनके इंजिनयर्स इस दिक्कत का हल निकालने पर काम कर रहे हैं.
Param Sharma

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post